Zomato ने Uber Eats को ख़रीदा, 100 से ज्यादा लोगों की नौकरी पर लटकी तलवार

 

नई दिल्ली, ऑनलाइन खाना डिलिवर (Online Food Delivery App) करने वाली कंपनी जोमैटो ने ऊबर ईट्स इंडिया (Uber Eats) को अधिगृहीत कर लिया है.

 

जोमैटो (Zomato) ने ऊबर ईट्स का भारतीय कारोबार लगभग 35 करोड़ डॉलर यानी 2485 करोड़ रुपये में खरीद लिया है. सूत्रों के हवाले से मिली सूचना के मुताबिक, ऊबर के पास अब सिर्फ 9.9 फीसदी शेयर होंगे.

 

बता दें कि कैब सर्विस देने वाली कंपनी ऊबर की खाना डिलिवर करने वाली शाखा भारत में कुछ खास अच्छा नहीं कर पा रही थी. ऐसे में पहले से ही इसके अपने प्रतिद्वंदी जोमैटो के हाथों में बेचे जाने की खबरें थीं.

बताया जा रहा है कि ऊबर की अपनी कंपनी पॉलिसी है कि वह अगर मार्केट में पहले या दूसरे नंबर पर नहीं है तो वह बाजार छोड़ देती है. ऐसे में यह फैसला इसी नीति के तहत लिया गया माना जा रहा है.

 

हालांकि, कंपनी के सूत्रों ने स्पष्ट किया है कि यह अधिग्रहण केवल भारत में ऊबर ईट्स के लिए है. दुनिया के अन्य देशों में ऊबर ईट्स अपनी सेवाएं जारी रखेगा. कंपनी ने यह भी साफ किया है कि यह अनुबंध सिर्फ ऊबर ईट्स के लिए है, ऊबर कैब्स के लिए नहीं.

हड़ताल की वजह से 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, इस तारीख से पहले निपटा लें जरूरी काम

100 एग्जिक्यूटिव्स को छंटनी हो सकती है

 


डील की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि उबर ईट्स अब देश में एक अलग प्लैटफॉर्म के तौर पर मौजूद नहीं रहेगी.

 

इसके यूजर्स को जोमैटो की ऐप पर रीडायरेक्ट किया जाएगा. इकनॉमिक टाइम्स के मुताबिक, भारत में ऊबर ईट्स की टीम को जोमैटो अपने साथ नहीं रखेगी.

 

इसका मतलब यह है कि ऊबर ईट्स के करीब 100 एग्जिक्यूटिव्स को ऊबर के अन्य वर्टिकल्स में भेजा जाएगा या उन्हें छंटनी का सामना करना होगा. इस बारे में जोमैटो और उबर ने कोई टिप्पणी करने से मना कर दिया.

ऊबर कैब ने मौजूदा कैलेंडर वर्ष में 50 से 200 शहरों में सेवा विस्तार का लक्ष्य रखा है. इसमें बाइक सर्विस पर ज्यादा फोकस रखा जाएगा. कहा जा रहा है कि अपनी कैब सेवाओं पर ध्यान देने के लिए ऊबर ने यह फैसला लिया है.

Contact

+917210634352

email.id sunnykumar7835@gmail.com

Business Woman with Laptop

            ©  2019 created   by Sunny Kumar.